1. ख़बरें

कोरोना का कहर: अगर पाना है आपको स्वास्थ्य संबंधी कोई सुविधा, तो इन जगहों से कर सकते हैं संपर्क

सचिन कुमार
सचिन कुमार
Covid-19

Covid-19

वर्तमान में देशभर में कोरोना के कहर से लोग त्राहि-त्राहि कर रहे हैं. कोरोना से विकराल होती स्थिति का अंदाजा आप महज इसी से लगा सकते हैं कि विगत दिनों कोरोना के 3 लाख से भी अधिक मामले सामने आए हैं.

खासकर, राजधानी दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. वहीं,कोरोना के बढ़ते कहर के बीच स्वास्थ्य की व्यवस्था लचर होती जा रही है. हालात ऐसे बन चुके हैं किसरकार के लिए संक्रमण पर काबू पाना मुश्किल हो रहा है, लेकिन इस बीच प्रशासन की तरफ से कोरोना के कहर को कम करने की दिशा में कुछ उपाय किए गए हैं और अपनी इस खास रिपोर्ट में आपको प्रशासन द्वारा उठाए गए कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके सहारे आप भी स्वास्थ्य सुविधा प्राप्त कर सकते हैं या फिर किसी ऐसे व्यक्ति की मदद कर सकते हैं, जो इस विषमपरिस्थिति में स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहा हो.

बिहार

बात अगर बिहार की करें, तो यहां भी कोरोना का कहर अपने चरम पर पहुंचने पर आमादा हो चुका है. ऐसी स्थिति में यहां की लचर स्वास्थ्य सुविधाओं के बीच प्रदेश सरकार के लिए विषम होती परिस्थिति पर काबू पाना मुंश्किल साबित हो रहा है, लेकिन इस बीच सरकार ने एक पहल की है, जिसके तहत आपको काफी हद तक सहायता प्राप्त कर सकते हैं.

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में भी कोरोना से लगातार हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. बेकाबू हो रही स्थिति का अंदाजा आप महज इसी से लगा सकते हैं कि बीते दिनों इलाहाबाद हाई कोर्ट ने खुद यहां के पांच शहरों में लॉकडाउन लगाने की वकालत की थी, मगर प्रदेश सरकार ने मजदूरों को होने वाली समस्याओं को ध्यान में रखते हुए इन शहरों में लॉकडाउन लगाने से साफ इनकार कर दिया था. साथ ही यह भी कहा था कि हम बिना लॉकडाउन के ही कोरोना के बेकाबू होते कहर पर काबू पाने की कोशिश करेंगे. इस बीच मरीजों की सुविधा के लिए प्रदेश में एक बड़ी पहल की गई. पढ़िए नीचे दिया गया ये ट्वीट...

भुवनेशवर                                                                     

भुवनेशवर में भी लगातार हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. प्रदेश में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है, इसलिए प्रशासन की तरफ एक बड़ी पहल की गई है. इस बड़ी पहल से रूबरू होने के लिए पढ़िए ये ट्वीट..

लखनऊ

लखनऊ में भी बेकाबू होते कोरोना मरीजों को ध्यान में रखते हुए प्रशासन की तरफ से बड़ी पहल की गई है. जानने के लिए पढ़िए हमारी यह खास ट्वीट..

Read more:

गौरतलब है कि वर्तमान में कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है, मगर इस कहर पर अंकुश लगाने की दिशा में सरकार अपनी तरफ से हर मुमकिन कोशिश करती हुई नजर आ रही है. खैर, कोरोना का कहर आगे चलकर क्या रूख अख्तियार करता है. यह तो फिलहाल आने  वाला वक्त ही बताएगा. 

English Summary: these are the steps which was taken by govt ot prevent the corona virus

Like this article?

Hey! I am सचिन कुमार. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News