आपके फसलों की समस्याओं का समाधान करे
  1. ख़बरें

सब्जियों के दाम बढ़ने का कारन मौसमी है : पासवान

नई दिल्ली: उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान ने कहा कि प्याज और टमाटर की कीमतों में मौजूदा तेजी है मौसमी है और विभिन्न उत्पादक राज्यों से यह फसल जल्द ही बाजार में आना शुरू होगी जिसके बाद सप्ताह भर में स्थिति सामान्य होगी। सरदार पटेल की वर्षगांठ के मौके पर देश की एकता और अखंडता को अक्षुण्ण रखने का संकल्प लेते हुए पासवान ने कहा कि प्याज की जल्द तैयार होने वाली किस्में दिल्ली की मंडियों में आने लगी हैं तथा विभिन्न प्याज उत्पादक राज्यों में यह फसल निकाली जा रही है जो जल्द ही बाजार में आनी शुरू होगी तथा प्याज की देर से तैयार होने वाली किस्मों की उपज जनवरी से बाजार में आने लगेगी और अभी सप्ताह भर में स्थिति सामान्य होने की दिशा में बढऩे लगेंगी।

पासवान ने कहा, ‘‘टमाटर और प्याज की कीमत में वृद्धि मौसमी है। प्याज की नई फसल की आवक में सुधार होने के साथ एकाध सप्ताह में कीमतें कम होना शुरु हो जायेंगी।’’ उन्होंने कहा कि बाजार में अक्तूबर से जल्दी तैयार होने वाली किस्मों का मंडियों में आवक शुरू हो चुकी है।  व्यापार के आंकड़ों के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में प्याज की खुदरा कीमत 51 रुपए किलो चल रही है जबकि टमाटर की कीमत 80 रुपए किलो है। मदर डेयरी के बिक्री केन्द्र में प्याज 47 रुपए किलो बिक रहा है और टमाटर की कीमत 70 रुपए किलो है।

English Summary: The reason for the increase in the prices of vegetables is seasonal: Paswan

Like this article?

Hey! I am . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News