मशरूम गर्ल ने तैयार की कीड़ा जड़ी चाय...

 

उत्तराखंड की मशरुम गर्ल दिव्या रावत पिछले कुछ दिनों से कीड़ाजड़ी जैसी दुर्लभ औषधि पर काम कर रही है और अब उन्होंने कीड़ाजड़ी की चाय बनाकर एक बार फिर से सुर्ख़ियों में आ गई है. आपको बता दें कीड़ाजड़ी एक बहुत ही दुर्लभ औषधी है, जिसकी मांग भारत में ही नहीं वरन विदेशों में भी बहुत ज्यादा है. देश में ये पहला मौका होगा जब लोगों को कीड़ाजड़ी चाय पीने को मिलेगी.

कीड़ाजड़ी चाय के बारे में बात करते हुए दिव्या रावत ने बताया कि “कीड़ाजड़ी चाय के बहुत से फायदे हैं जिनमें से सबसे महत्तवपूर्ण फायदा है कि यह शरीर के डीटॉक्सिफिकेशन के लिए काफी लाभदायक है। कीड़ाजड़ी चाय शरीर में मौजूद सभी हानिकारक तत्वों से आराम दिलाती है, और इस चाय में आपको प्रोटीन, पेपटाइड्स, अमीनो एसिड, विटामिन बी-1, बी-2 और बी-12 जैसे पोषक तत्व मिलेंगे। ये सभी पोषक तत्व तत्काल रूप में प्राकृतिक तौर पर शरीर को ताक़त देते हैं। इतना ही नहीं बढ़ती उम्र में होने वाली समस्याओं और गुर्दे की समस्या भी इस चाय से कम हो सकती है।”

दिव्या द्वारा बनाई हुई कीड़ाजड़ी चाय की एक कप की कीमत 1000 रुपये के करीब होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि कीड़ाजड़ी की कीमत 2 लाख रुपये किलोग्राम है। हालांकि उत्तराखंड के लोगों के लिए इसकी कीमत आधी की गई है।

उत्तराखंड के लोगों के लिए 500 रुपये प्रति कप एक चाय की कीमत होगी। इसकी महीन सी मात्रा ही आपके शरीर में मौजूद हर बींमारी से लड़ने में कारगर होती है।

Comments