News

भारत का पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब, भारतीय वायुसेना ने pok में घुसकर आतंकी ठिकानों को किया नेस्तानाबूत

जम्मू कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने एलओसी (LOC) पार कर बड़ी कार्यवाही की है. दरअसल भारतीय वायुसेना ने मिराज-2000 के 12 विमानों से  एलओसी पार कर आतंकी कैंपों पर 1,000 किलो के बम गिराए  है. इससे वहां मौजूद सभी आतंकी कैंप ध्वस्त हो गए  है .यह हमला भारतीय वायुसेना की ओर से मंगलवार तड़के सुबह 3:30 बजे किया गया. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआई ने भारतीय वायुसेना के सूत्रों के हवाले से दी है.

गौरतलब है कि इससे पहले 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा के गोरीपुरा क्षेत्र में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के फिदायिन हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. इसके आलावा 45 जवानों को गंभीर चोटे आई थी. जैश के आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों को ले जा रही बस को टक्कर मार दी थी. केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के 2500 से अधिक कर्मी 78 वाहनों के काफिले में जा रहे थे। इनमें से अधिकतर अपनी छुट्टियां बिताने के बाद अपनी ड्यूटी पर लौट रहे थे. उरी हमले के बाद आतंकियों ने आईईडी धमाके के जरिए सुरक्षाबलों पर इस बड़े हमले को अंजाम दिया था.

बता दे कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बना हुआ है. मीडिया में आई खबरों की मानें तो भारतीय वायुसेना ने एलओसी पार कर पीओके में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को तबाह कर दिया है. हालांकि वायुसेना के इस ऑपरेशन पर भारत की ओर से इस पर कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं आई है.



English Summary: Surgicalstrike2 IndianAirForce IndiaStrikesBack martyred soldiers uri attack

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in