1. ख़बरें

प्रधानमंत्री मोदी ने की IFFCO की सराहना

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उर्वरक का उत्पादन और विपणन करने वाली विश्व की सबसे बड़ी सहकारी संस्था इफको के कार्यों की सराहना करते हुए उम्मीद जताई है कि वह किसानों को सशक्त बनाने के अपने प्रयासों को निरंतर जारी रखे। मोदी ने इफको की स्वर्ण जयंती के अवसर पर इसके प्रबंध निदेशक उदय शंकर अवस्थी को भेजे अपने संदेश में कहा कि देश के किसानों और सहकारी संस्थाओं के उत्थान में इसका योगदान प्रसंशनीय है।

यूरिया की कालाबाजारी रोकने के लिए सरकार ने नीम लेपित यूरिया उपलब्ध कराने की जो योजना चलाई है उसके क्रियान्वयन में इफको का योगदान अहम रहा है।
स्वर्ण जयंती कार्यक्रम के तहत देश के विभिन्न शहरों में इफको द्वारा आयोजित किए जा रहे कार्यक्रमों का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के अलग-अलग हिस्सों में सहकार सम्मेलन आयोजित कर किसानों और सहकारी बंधुओं को कृषि में डिजिटलीकरण, नकदी रहित लेनदेन, उर्वरक के उपयुक्त प्रयोग के बारे में प्रशिक्षित करना भी एक प्रसंशनीय कार्य है। सरकार ने 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का लक्ष्य रखा है। ऐसे में उन्हें उच्च तकनीक से जोडऩे की इफको की पहल मददगार साबित होगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि इफको किसानों को सशक्त बनाने की दिशा में अपना प्रयास इसी प्रकार जारी रखेगी।

English Summary: Prime Minister Modi appreciates IFFCO

Like this article?

Hey! I am . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News