आपके फसलों की समस्याओं का समाधान करे
  1. ख़बरें

किसानों के पक्ष में उठाई थी आवाज, 65 वर्षीय बुजुर्ग को जान देकर चुकानी पड़ गई भारी कीमत, जानें पूरा माजरा

सचिन कुमार
सचिन कुमार

Clash

कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन को लेकर जिस तरह का हायतौबा मचा हुआ है, उसे लेकर पूरे देश में जिस तरह की बहस छिड़ी हुई है, उससे तो आप भलीभांति परीचित ही होंगे. विदित हो कि कृषि कानूनों को लेकर दो तरह के गुटों का उदय हो चुका है. एक ऐसा गुट का जो इस कानून का समर्थन कर रहा है और एक ऐसा गुट जो इस कानून के विरोध में अपने स्वर को मुखर कर रहे हैं, लेकिन इस बीच खबर आई है कि पटियाला में कुछ लोगों को कृषि कानूनों के खिलाफ अपनी आवाज उठाकर किसानों के समर्थन करने के एवज में भारी कीमत चुकानी पड़ गई.

जानें पूरा माजरा

यहां हम आपको बताते चले कि पटिलाया में 9 लोग किसान के पक्ष में अपनी आवाज मुखर कर रहे थे, तभी तेज तफ्तार कार ने आकर उन्हें कुचल दिया, जिसमें एक व्यक्ति की तो मौके पर ही मौत हो गई, जबकि आठ लोग तेज रफ्तार कार की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गए. बहरहाल, सभी घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया. 

हालांकि, यह कोई पहला मौका नहीं है, जब किसी को किसानों को पक्ष में अपनी आवाज उठाने की कीमत में अपनी जान देकर चुकानी पड़ी है, बल्कि इससे पहले भी विगत 26 जनवरी को तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आकर दो महिलाओं की मौत हो गई थी, जबकि पांच लोग घायल हो गए थे. अभी ताजा मामला विगत सोमवार को पटियाला के थापर कालेज नजदीक भादसो रोड  के सामने हुआ है. बहरहाल, अब इस पूरे मामले की सच्चाई सभी के सामने आ सके इसके लिए पूरा पुलिस अमला इसकी जांच में जुट चुका है.

वहीं, मृतक की पहचान 65 वर्षीय इंद्रजीत सिंह के रूप में हुई है, जबकि गंभीर रूप से घायलों की पहचान ऋतु रानी, राहुल कुमार, नायरा, परमवीर सिंह, दीपू, जस, गुरप्रीत सिंह और परमवीर सिंह के तौर पर हुई है.  

दिल दहला देने वाला था मंजर: प्रत्यक्षदर्शी

उधर, इस पूरे मंजर की विकरालता को बयां करते हुए प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि वाहन की रफ्तार इस कदर तेज थी, इसकी चपेट में आकर 65 वर्षीय बुजुर्ग शख्स की मौके पर ही मौत हो गई और अन्य 8 लोगों गंभीर रूप से घायल हो गए. बताया जा रहा है कि वाहन चालक नशे की हालत में था, लेकिन घायलों के परिजन इस पूरे मामले की सच्चाई सामने लाने के लिए प्रशासन से सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग कर रहे हें.

आरोपी हुए गिरफ्तार

इसके साथ ही पुलिस ने इस पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए अब तक घायलों के परिजनों के बयान के आधार पर कार चलाक प्रितपाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, अब पुलिस इस पूरे मामले की संजीदगी को समझते हुए आगे की कार्रवाई में जुट चुकी है.

English Summary: high speed vehicle crushed an elderly person

Like this article?

Hey! I am सचिन कुमार. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News