MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

#HarGharTiranga: कृषि जागरण पीएम मोदी के अभियान में शामिल, धूमधाम से मनाया जा रहा तिरंगे का उत्सव

कृषि जागरण और एग्रीकल्चर वर्ल्ड प्रकाशन के संस्थापक और प्रधान संपादक एमसी डोमिनिक कहते हैं, "अनेकता में एकता भारत की यूएसपी है और केजे की भी"

रुक्मणी चौरसिया
Founder and Editor-in-chief of Krishi Jagran & Agriculture World, MC Dominic and Director, Shiny Dominic proudly holding the flag with KJ Family
Founder and Editor-in-chief of Krishi Jagran & Agriculture World, MC Dominic and Director, Shiny Dominic proudly holding the flag with KJ Family

'हर घर तिरंगा' अभियान को मजबूत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान के जवाब में भारत के 75 वें स्वतंत्रता दिवस के लिए प्रमुख कृषि मीडिया संस्थानों में से एक, कृषि जागरण ने पहल की और अपने संगठन में एक अभियान शुरू किया, जिसका नाम 'परिवर्तन घर से शुरू होता है,' रखा गय़ा है.

ऐसे में कृषि जागरण अपनी टीम के साथ यह सुनिश्चित करता है कि केजे परिवार के प्रत्येक कर्मचारी को भारतीय ध्वज फहराने पर गर्व हो. इस पर कृषि जागरण व एग्रीकल्चर वर्ल्ड प्रकाशन के संस्थापक और प्रधान संपादक एम.सी.डोमिनिक का कहना है कि "मुझे लगता है कि हमारे देश के लिए इस तरह के एक विशाल अभियान का हिस्सा बनना बहुत ही अच्छा एहसास है, इसलिए हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि देशभर में हमारे सभी कर्मचारी इस उत्सव में शामिल हों और हमारे 'तिरंगे' के रंगों का जश्न मनाने का आनंद लें. विविधता में एकता भारत की यूएसपी है और केजे परिवार की भी है."

आगे वे कहते हैं, “कृषि जागरण यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश करेगा कि हर गांव में हर भारतीय किसान एक झंडा लहराएं और इस #HarGharTiranga अभियान को और अधिक मजबूत बनाए. हमारा उद्देश्य हमेशा से किसानों की आवाज बनने की दिशा में काम कर रहा है और यहां भी हम ऐसा ही करेंगे. वे इस बड़े देश का एक बहुत ही मूल्यवान हिस्सा हैं, हम यह सुनिश्चित करेंगे कि वे साथ चलें और खुद को अकेला महसूस न करें.”

कृषि जागरण करीब 12 भाषाओं में समाचार पेश करता है और हर भाषा के लिए अलग-अलग टीम काम करती है, जो वीडियो, प्रिंट और ऑनलाइन माध्यम से लोगों तक सूचनाएं पहुंचता है. ऐसे में ना केवल पीएम मोदी के #हर घर तिरंगा आंदोलन का हिस्सा बनने की ख़ुशी है, बल्कि हर घर में तिरंगा में होगा ये बहुत ही गर्व की बात है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह harghartirang.com वेबसाइट पर आजादी का अमृत महोत्सव को चिह्नित करने और मंत्रालय से प्रशंसा प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए संस्कृति मंत्रालय द्वारा एक पहल है.

डॉमिनिक कहते हैं कि "हमारे पास 15 अगस्त, 2022 तक अगले दो हफ्तों के लिए बहुत सारी योजनाएं और सरप्राइज हैं. मैं और मेरी टीमें बहुत उत्साहित हैं".

कृषि जागरण टीम के सभी सदस्य अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी डीपी बदल रहे हैं और हम आप सभी से भी ऐसा ही करने के लिए आग्रह करते हैं.

अगर आप भी भारत के 75 वें स्वतंत्रता दिवस पर 'हर घर तिरंगा' अभियान का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो आप harghartirang.com पर क्लिक करें. इसके बाद एक झंडा पिन करें या एक झंडे के साथ एक सेल्फी अपलोड करें. इस तरह आप इस अभियान का बन जाएंगे.

English Summary: #HarGharTiranga, Krishi Jagran included in PM Modi's campaign, Tricolor festival being celebrated with great pomp Published on: 03 August 2022, 04:16 PM IST

Like this article?

Hey! I am रुक्मणी चौरसिया. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News