1. ख़बरें

खुशखबरी ! स्पेशल COVID-19 लोन स्कीम के तहत मिल रहा 25 हजार से 5 लाख रूपए तक का लोन

पूरा देश कोरोना वायरस महामारी की वजह से लॉकडाउन झेल रहा है. यह लॉकडाउन 3 मई तक चलेगा. ऐसे में लोगों के काम धंधे सब कुछ बंद हैं. बहुत से लोग ऐसे है जो इस लॉकडाउन में कैश की कमी समस्या से परेशान हैं. लोगों की इसी समस्या के मद्देनजर सरकारी क्षेत्र के लेंडर बैंक ऑफ बड़ौदा ने स्पेशल COVID-19 लोन पेश किया है. बता दें कि यह पर्सनल लोन है, जिसका फायदा कोई भी रिटेल कस्टमर उठा सकता है. इस स्कीम के तहत अधिकतम 5 लाख रुपये का लोन अपनी जरूरतों के लिए लिया जा सकता है. ऐसे में आइए जानते हैं इस लोन की खासियत…

बैंक ऑफ बड़ौदा ने इस बारे में अपनी वेबसाइट पर एक नोट के जरिए इस स्कीम की जानकारी भी दिया है. इस नोट कहा गया है कि कोरोना महामारी का प्रभाव 180 से भी ज्यादा देशों में फैल गया है. भारत भी इससे अछूता नहीं रहा है. देश के कई राज्यों में इसका प्रभाव फैल चुका है, जिससे जान माल का नुकसान हो रहा है. जिसके चलते केंद्र सरकार और राज्य सरकारों ने लॉकडाउन कर दिया है. इस स्थिति में लिक्विडिटी की बड़ी समस्या हो गई है. बहुत से लोग कैश की कमी से परेशान हैं. इसे देखते हुए बैंक ने एक स्पेशल पर्सनल लोन लांच किया है.

स्पेशल COVID-19 लोन के तहत अधिकतम 5 लाख रुपए 

स्पेशल COVID-19 लोन के तहत अधिकतम 5 लाख रुपये तक पर्सनल लोन लिया जा सकता है. इस स्कीम का फायदा 30 सितंबर, 2020 तक उठाया जा सकता है. कस्टमर इसका फायदा अपनी तुरंत की जरूरतों को पूरी करने के लिए उठा सकते हैं.

ब्याज दर

BRLLR + SP+ 2.75% सालाना (मंथली इंटरेस्ट के साथ)

पेनल इंटरेस्ट: पेनल इंटरेस्ट @2%. बकाया रकम या नियम एव शर्तें पूरी नहीं करने पर 2 फीसदी पैनल इंटरेस्ट यानी जुर्माना ब्याज देना होगा.

प्रीपेमेंट चार्ज: कुछ भी नहीं

प्रॉसेसिंग चार्ज: 500 रुपय और एप्लिकेबल GST

लोन लिमिट

न्यूनतम: 25,000 रुपये

अधिकतम: 5 लाख

वापसी अवधि : 60 महीने

CIBIL स्कोर कितना जरूरी: 650

गौरतलब है स्पेशल COVID-19 लोन के लिए कुछ टर्म एंड कंडीशन भी रखे गए हैं. जिसकी जानकारी बैंक वेबसाइट https://www.bankofbaroda.in/baroda-personal-loan-covid-19.htm

English Summary: Good News ! Loans under the special COVID-19 loan scheme ranging from 25 thousand to 5 lakh rupees

Like this article?

Hey! I am विवेक कुमार राय. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News