1. ख़बरें

बीकेटी ने किया स्पेनिश फुटबाल लीग ला लिगा से अंतर्राष्ट्रीय अनुबंध

bkt laliga

स्पेनिश फुटबाल लीग ला लिगा के साथ भारतीय टायर निर्माता कंपनी बीकेटी जोकि ट्रैक्टर टायर बनाने में भी अग्रणी कंपनी है.ने अगले तीन साल के लिए अनुबंध की घोषणा की. जो 2022 तक चलेगा. इसके साथ ही बीकेटी अब इस लीग का आधिकारिक ग्लोबल पार्टनर बन गया है. बीकेटी के चैयरमैन और प्रबंध निदेशक अरविंद पोद्दार, संयुक्त प्रबंध निदेशक राजीव पोद्दार, ला लीगा इंडिया के प्रबंध निदेशक जोस एंटिनो चचाजा और उरुग्वे राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के पूर्व खिलाड़ी और ला लीगा के अम्बेसेडर डिएगो फोर्लान ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की.

इसके बारे में ला लिगा इंडिया के प्रबंध निदेशक होजे अंतोनियो साजा ने कहा, ‘‘भारत में फुटबाल प्रगति की राह पर है. यहां क्रिकेट का जादू सिर चढ़कर बोलता है लेकिन फुटबाल के प्रशंसकों की भी कमी नहीं है. हमें क्रिकेट की दीवानगी के बीच फुटबाल को आम आदमी का खेल बनाना है और इसके लिए यह साझेदारी काफी अहम है.’’ उन्होंने आगे कहा, ‘‘भारत के फुटबालरों में विश्व स्तर पर खेलने की काबलियत है लेकिन यह रातोंरात नहीं होगा. इसके लिए भारतीय फुटबाल प्रशंसकों को सब्र से काम लेना होगा. हमारी साझेदारी के तहत हम धरातल पर भी काम करेंगे और भविष्य में रीयाल मैड्रिड, बार्सीलोना जैसे बड़े क्लबों के खिलाड़ी भारत आयेंगे.’’

BKT

वहीं इस दौरान बीकेटी के संयुक्त प्रबंध निदेशक राजीव पोद्दार ने कहा, ‘‘पिछले 10 वर्ष में खेलों में भारत मजबूती के साथ बहुत तेजी से उभरा है और कारपोरेट जगत भी इस दिशा में आगे आया है. आईपीएल, प्रो कबडडी लीग, आईएसएल जैसे सफल लीग भारत में खड़े हुए है और अब यह सोच बदली है कि खेल मुख्यधारा का हिस्सा है. सरकार का रवैया भी इसके प्रति काफी सहयोगात्मक रहा है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘सभी पक्ष मिलकर भारत को खेल जगत में बड़ी ताकत बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं. केंद्र सरकार की ओर से शुरू की गयी फिट इंडिया अभियान, खेलो भारत जैसी पहल बताती है कि खेलों में हम प्रगति के पथ पर तीव्र गति से अग्रसर हैं और इस साझेदारी से इसे बल मिलेगा.’’

इस दौरान ला लिगा के ब्रांड दूत और उरूग्वे के महान फुटबालर डिएगो फोरलान ने कहा, ‘‘भारत में वैश्विक फुटबाल की शक्ति बनने की काबलियत है. मैंने भारत में खिलाड़ियों में वह जुनून देखा है और यहां खेल के अनुकूल माहौल बन रहा है. आशा है कि आने वाले समय में हम भारतीय खिलाड़ियों को वैश्विक लीगों में खेलते देखेंगे. बीकेटी और ला लीगा साझेदारी के अवसर पर कृषि जागरण और एग्रीकल्चर वर्ल्ड के प्रधान संपादक एम.सी. डॉमिनिक और बीकेटी के संयुक्त प्रबंध निदेशक राजीव पोद्दार के साथ भी बातचीत हुई.

English Summary: BKT signed international contract with Spanish Football League La Liga

Like this article?

Hey! I am विवेक कुमार राय. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News