गेम चेंजर अवॉर्ड्स का 7वां संस्करण

सातवें गेम चेंजर अवॉर्ड का आयोजन एचआर क्लब, लीडरशिप लाउन्ज एंड टेन इंडिया द्वारा 21 जनवरी 2017 को मुंबई में किया जा रहा है। इस अवॉर्ड में हरित क्रांति के जनक व पद्म विभूषण एम.एस. स्वामीनाथन प्रख्यात ज्यूरी मेम्बर के तौर पर रहेंगे। साथ ही कृषि का ऋषि कहे जाने वाले पद्मश्री सुभाष पालेकर, नेशनल को-ऑपरेटिव यूनियन ऑफ इंडिया के एन. सत्यनारायण, कृषि क्षेत्र की मुख्य कंपनियों में सामरिक सलाहकार की भूमिका निभाने वाले डी. के. चोपड़ा भी इस ज्यूरी का हिस्सा होंगे व विजेताओं का चयन करेंगे। इस ईवेंट में लीडिंग मैग्जीन पार्टनर की भूमिका में देश की विश्वसनीय और लोकप्रिय कृषि पत्रिका कृषि जागरण है।

यह अवॉर्ड विभिन्न श्रेणियों जैसे कृषि उद्यमी अवॉर्ड, कृषि आदानों में बेहतरीन संस्थान, कृषि प्रोसेसिंग में बेहतरीन संस्थान, ग्रामीण लेंडिंग में बेहतरीन संस्थान, बेहतर नेतृत्व के लिए गेम चेंजर अवॉर्ड, मानव सम्पत्ति प्रबंध में गेम चेंजर अवॉर्ड, बेहतर शिक्षा के लिए गेम चेंजर अवॉर्ड आदि में दिया जाएगा। साथ ही भारत के एफपीओ और प्रगतिशील किसानों को भी सम्मानित किया जाएगा। इस अवसर पर 150 से अधिक डेलिगेट्स हिस्सा लेंगे जिनमें सीईओ, बिजनेस हैड्स, एचआर हैड्स, डीन, डायरेक्टर्स और प्लेसमेंट ऑफिसर्स शामिल होंगे।

द एच. आर. क्लब भारत का एच.आर प्रोफेशनल्स का सबसे बड़ा नेटवर्क है जिसमें देशभर से लगभग 40,000 से अधिक मेम्बर हैं। यह कृषि इवेल्युएशन चेन, कृषि आदानों, कृषि प्रसंस्करण, ग्रामीण लोन, कृषि शिक्षा संस्थानों सभी को एक साथ जोड़ता है। इसके सीईओ-ऑर्गेनाइजर लीडरशिप लाउन्ज कॉर्पोरेट मेंबर्स का एक बड़ा नेटवर्क है जिसमें लगभग 73,000 से अधिक मैनेजर, वाइस प्रेसिडेंट, प्रेसिडेंट और डायरेक्टर्स इसके मेम्बर हैं। द एन्टरप्रिन्यॉर्स नेटवर्क (टेन) भारतीय एंटरप्रिन्यॉर्स के लिए एक प्लेटफॉर्म है जिसमें 5000 से अधिक मेम्बर हैं।

Comments