1. लाइफ स्टाइल

भैया सिर्फ प्याज ही नहीं बल्कि इसका छिलका भी बहुत काम का है...

प्याज एक ऐसी चीज है, जिसके बिना सब्जी का टेस्ट अधूरा लगता है। आप प्याज को काटते समय जरूर इसके छिलके फेंक देते होगें, क्योंकि आपको इससे होने वाले फायदों के बारे में पता नहीं होगा। इसके फायदों को जान कर आप कभी भी इसके छिलके को फेंके गए नहीं। जिससे आप कई समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं। आज हम आपको इसे इस्तेमाल करने का तरीका बताएंगे जिसे अपनाकर आप कई समस्याओं से निजात पा सकते हैं।

1. स्किन एलर्जी से पाएं छुटकारा

अगर आप स्किन पर एलर्जी की समस्या से परेशान है तो आप प्याज के छिलके को पूरी रात भिगो कर रखा रहने दें और सुबह इस पानी से अपनी स्किन को साफ करें। इस तरह रोजाना करने से आपको स्किन एलर्जी से राहत मिलेगी।

2. बालों के लिए फायदेमंद

लड़कियां बालों की मुलायम और चमकदार बनाने के लिए कई तरह कंडीशनर इस्तेमाल करती है। लेकिन आप प्याज के छिलके के पानी से भी बालों की ब्यूटी को बरकरार रख सकती हैं। इसके लिए आपको पहले बालों को धो लेना है और बाद में इसके पानी बालों को साफ करें।श्चित तौर पर यसे पाह उपाय आपके लिए चमत्कारी साबित होगा।

3. दाग-धब्बों से पाए छुटकारा

चेहरे के दाग-धब्बों से परेशान लड़कियां इसे हटाने के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रॉडक्टस का इस्तेमाल करती है। जिसका फायदा होने की बजाए उन्हें कई बार नुकसान झेलना पड़ता है। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए प्याज के रसयुक्त छिलके में हल्दी डालकर इसे दाग वाली जगह पर लगाएं।

English Summary: Brother is not only onion but also its peel is too much work ...

Like this article?

Hey! I am . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News