बड़े काम का साबित हुआ मुख्यमंत्री मोबाइल एप्प, सिर्फ 18 घंटे मे बिजली की सुविधा 

उत्तराखंड : एक समय था जब गाँव बिजली के लिए तरसते थे और आज तरक्की इतनी हो गई है कि एक एप्प के माध्यम से एक किसान ने बंजर भूमि को भी हरा भरा कर दिया। नैनीताल जिले के कटमी गजार गांव की बंजर भूमि पर कड़ी मेहनत से अपने और परिवार की तकदीर सवारने वाले किसान हरगिरी ने कृषि के क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बना कर खुद को साबित किया है.

पिछले कई सालों में जहां गांव के कई लोगों ने गाँव को छोड़ा वहीँ अपनी मेहनत और लगन से बिना किसी सरकारी मदद के अपनी पूरी मेहनत से हरगिरी ने बंजर जमीन को भी हरा-भरा कर दिया. उनके कड़ी मेहनत को मुख्यमंत्री ऐप से सहारा मिला है और उनके लिए खेती करना कुछ आसान हो गई है.

हरगिरि ने बताया की उनके बेटे ने अखबार में मुख्यमंत्री उत्तराखंड के मोबाइल एप्प पर शिकायत दर्ज कराने से कई लोगों की समस्या का समाधान बहुत शीघ्र हो गया. इससे प्रेरित होकर हरगिरी के बेटे प्रेम ने मुख्यमंत्री मोबाइल एप्प को डाउनलोड किया और अपनी समस्या इसमें दर्ज की मुख्यमंत्री कार्यालय ने ऊर्जा विभाग को किसान हरगिरी के खेतों में बिजली पहुंचाने के निर्देश दिए.

कुमाऊं UPCL के चीफ इंजीनियर ने अधिकारियों को तुरंत किसान हरगिरी को बिजली मुहैया कराने के आदेश दिए. एप्प पर शिकायत प्राप्त होने के सिर्फ़ 18 घंटे के अन्दर ही किसान हरगिरी के खेतों में बने घर में सरकार द्वारा मुफ्त नया बिजली का कन्नेक्शन लगा दिया गया है. बिजली का कनेक्शन लगने से हरगिरी और उनका परिवार बहुत खुश है और उन्होंने मुख्यमंत्री को इसके लिए धन्यवाद दिया है.

-वर्षा 

Comments